Tuesday, 25 July 2017

फ्यूचर में चीन बड़ा खतरा होगा, उसकी इकोनॉमी पांच गुना बड़ी: इंडियन आर्मी

नई दिल्ली. इंडियन आर्मी के वाइस चीफ ऑफ स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद के मुताबिक, आने वाले कुछ साल में चीन भारत के लिए खतरा होगा। वाइस चीफ ने कहा- चीन हिमालय रीजन में दबदबा कायम करने की कोशिश कर रहा है। हालांकि, उसकी इकोनॉमी भारत की तुलना में पांच गुना बड़ी है और आर्मी भी ज्यादा है। पाकिस्तान का जिक्र करते हुए चंद ने कहा- वो हमारे स्कूलों को निशाना बनाता है, लेकिन भारत ऐसा नहीं करता।

हम स्कूलों पर फायरिंग नहीं करते
- वाइस चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल शरद चंद ने एलओसी के नजदीक स्कूलों पर फायरिंग पर कहा- पाकिस्तान स्कूलों पर फायरिंग कर रहा है, इस तरह की हरकत हमारी सेना कभी नहीं करती। 
- चंद ने कहा- हम जब भी जवाबी फायरिंग करते हैं तो ये तय कर लेते हैं कि सिर्फ पाकिस्तान आर्मी को निशाना बनाया जाए, किसी सिविलियन को फायरिंग के दौरान किसी तरह का नुकसान ना पहुंचे। दुख की बात है कि वो इस स्तर तक चले गए हैं कि स्कूलों को निशाना बना रहे हैं।
7 दिन पहले हुई थी स्कूलों पर फायरिंग
- पिछले मंगलवार (18 जुलाई) को राजौरी जिले के नौशेरा में पाकिस्तान की फायरिंग में दो स्कूलों के करीब 200 बच्चे फंस गए थे। आर्मी ने इन्हें बुलेटप्रूफ गाड़ियों में हिफाजत से उनके घर पहुंचाया था। 
- इसके बाद, भारत के डीजीएमओ ने अपने पाकिस्तानी काउंटरपार्ट से हॉटलाइन पर बात की थी। भारत के DGMO लेफ्टिनेंट जनरल एके. भट्ट ने पाकिस्तान के DGMO मेजर जनरल साहिर शमशाद मिर्जा से कहा था कि मासूम स्कूली बच्चों पर फायरिंग किसी आर्मी को शोभा नहीं देती। 

Source:-Bhaskar
View more about our services:-Private cloud hosting

No comments:

Post a Comment